हमसे संपर्क करें
Howie Sun

फ़ोन नंबर : 0086 139 2196 4455

पैकेजिंग और शीतल पेय

June 18, 2019

गैर-मादक पेय पदार्थों को विभिन्न स्वरूपों में पैक किया जाता है: ग्लास, डिब्बे, डिब्बों और प्लास्टिक की बोतलों को पीईटी के रूप में जाना जाता है। वे कई प्रकार के आकारों में भी उपलब्ध हैं।

पैकेजिंग पेय पदार्थों की गुणवत्ता की रक्षा करता है और उपभोक्ताओं को सामग्री या कैलोरी के विवरण जैसे पैक पर जानकारी प्रदान करने के लिए एक मंच प्रदान करता है।
डिब्बे - एल्यूमीनियम और स्टील का उपयोग पेय के डिब्बे के लिए सामग्री के रूप में किया जाता है। हाल के वर्षों में कैन्स के पास काफी हल्के वजन वाले कार्यक्रम हैं।

चालीस साल पहले एक का वजन लगभग 80 ग्राम हो सकता था, आज एक 330ml स्टील का वजन लगभग 21 ग्राम और एक एल्यूमीनियम का वजन 10 ग्राम तक हो सकता है। परिणामस्वरूप उद्योग 30 साल पहले की धातु की समान मात्रा का उपयोग करके लगभग तीन गुना अधिक डिब्बे का उत्पादन कर सकता है।

लाइटर के डिब्बे का मतलब यह भी है कि एक ट्रक पर कई और परिवहन किए जा सकते हैं, जिससे कम ऊर्जा का उपयोग और उत्सर्जन में कमी आएगी।

विश्व स्तर पर पेय के डिब्बे सबसे अधिक पुनर्नवीनीकरण पेय कंटेनर हैं। EU15 में, स्टील पैकेजिंग की रीसाइक्लिंग दर 70% से अधिक है और डिब्बे में पुनर्नवीनीकरण सामग्री के पुनर्चक्रण और उपयोग से हमें कुंवारी सामग्री के उत्पादन के लिए उपयोग की जाने वाली 95% ऊर्जा की बचत होती है।

पीईटी - पीईटी (पॉलीएथेलेनेटफेरथल) कंटेनरों के रूप में जाना जाने वाला प्लास्टिक की बोतलें एक तेजी से लोकप्रिय पैकेजिंग प्रारूप है। वे फिर से सील करने योग्य हैं - और इस कदम पर लोगों के लिए आदर्श हैं जिन्हें हाइड्रेटेड रहने की आवश्यकता है, और वे पारदर्शी हैं - उपभोक्ताओं को उस पेय को देखने के लिए सक्षम कर रहे हैं जो वे खरीद रहे हैं।

पीईटी कंटेनर 100% पुनर्नवीनीकरण हैं और पिछले 10 वर्षों में औसत बोतल का वजन 50% कम हो गया है।

ग्लास - कांच की बोतलों का उपयोग विशेष रूप से कैफे, बार और रेस्तरां (ऑन ट्रेड के रूप में जाना जाता है) में बेचे जाने वाले गैर-मादक पेय पदार्थों के पैकेज के लिए किया जाता है।

दो प्रकार की बोतलें हैं - एकल उपयोग के लिए - जो वजन में हल्की हैं, और जो पुन: उपयोग की जाती हैं और रिफिल की जाती हैं और परिणामस्वरूप भारी और अधिक मजबूत होती हैं।

Sunswell आपके सभी विभिन्न पैकेजिंग आवश्यकता को पूरा कर सकता है।